BSSET 2023: बिहार स्पेशल स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट का नोटिफिकेशन जारी पेपर एक और पेपर दो के लिए जल्दी से करें ऑनलाइन आवेदन आखिरी तारीख 22 दिसंबर

BSSET 2023: बिहार स्पेशल स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट का नोटिफिकेशन जारी पेपर एक और पेपर दो के लिए जल्दी से करें ऑनलाइन आवेदन आखिरी तारीख 22 दिसंबर

BSSET 2023: बिहार स्पेशल स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दे कि इसके लिए पेपर एक और पेपर दो का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करसकते हैं.

जो उम्मीदवार टीचर के लिए तैयारी कर रहे हैं उनके लिए बिहार स्पेशल स्टेट एलिजिबिलिटी टेस्ट देना अत्यंत आवश्यक है इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 2 दिसंबर से शुरू किया जा चुका है आपको बता दे कि इसके लिए आखिरी तारीख 22 दिसंबर 2023 निर्धारित किया गया है.

आवेदन आप 2 दिसंबर से कर सकते हैं वहीं इसकी आखिरी तारीख 22 दिसंबर रखी गई है अगर आप एक पेपर के लिए ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं तो जनरल और ओबीसी कैंडिडेट से ₹960 का आवेदन शुल्क लिया जाएगा अगर आप एससी एसटी कैटेगरी में है तो आपसे ₹760 का आवेदन शुल्क लिया जाएगा.

अगर आप दोनों पेपर के लिए ऑनलाइन आवेदन करते हैं तो जनरल और ओबीसी कैंडिडेट से 1440 रुपए का आवेदन शुल्क लिया जाएगा वही बात करें एससी ST कैंडिडेट के लिए तो 1140 रुपए का आवेदन शुल्क लिया जाएगा.

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए मिनिमम उम्र सीमा 18 साल होनी चाहिए और अधिकतम उम्रसीमा पुरुष कैंडिडेट के लिए 37 साल निर्धारित किया गया है और महिला कैंडिडेट के लिए 40 साल निर्धारित किया गया है.

जो एक पेपर के लिए आवेदन कर रहे हैं उनके पास DELEd पास होना आवश्यक है और साथ में 12वीं का सर्टिफिकेट भी होना आवश्यक है जो कैंडिडेट दूसरे पेपर के लिए आवेदन कर रहे हैं उनके पास बीएड की डिग्री होना आवश्यक है.

आवेदन करने के लिए महत्वपूर्ण लिंक नीचे दिया गया है जिसकी मदद से आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं यहां पर आपको नोटिफिकेशन का भी लिंक दिया गया है डाउनलोड करके सबसे पहले अधिसूचना पढ़ना ना भूले.

BSSET के लिए यहां से करें आवेदन

BSSET का नोटिफिकेशन यहां से करें डाउनलोड

गूगल न्यूज़ ट्रेंडिंग आर्टिकल