bpsc.bih.nic.in Teacher Vacancy: बिहार शिक्षक पद के लिए 170461 सीटों पर जारी किया गया नोटिफिकेशन बहाली की प्रक्रिया 15 जून से होगी शुरू अगस्त में होगी एग्जाम 

bpsc.bih.nic.in Teacher Vacancy: बिहार शिक्षक पद के लिए 170461 सीटों पर जारी किया गया नोटिफिकेशन बहाली की प्रक्रिया 15 जून से होगी शुरू अगस्त में होगी एग्जाम 

bpsc.bih.nic.in Teacher Vacancy: सरकारी शिक्षक बनने का सपना देखने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है बिहार में लाखों की संख्या में सरकारी शिक्षक की भर्ती की जाएगी जी हां आपने सही सुना है अब आपको बिहार में शिक्षक बनना और भी आसान हो गया है क्योंकि बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन के द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है शिक्षक पदों की नियुक्ति के लिए जिसमें 170461 पदों पर किया जाएगा नियुक्तियां.  नियुक्त अगले महीने से शुरू होगी यानी कि अगले महीने से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी जो उम्मीदवार शिक्षक बनने के लिए उत्सुक हैं उनके लिए यह सुनहरा मौका है अगले महीने से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो रहा है. 

बिहार शिक्षक भर्ती की ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 15 जून से किया जाएगा जो कि इस की आखिरी तारीख 12 जुलाई तक चलेगी. उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन बीपीएससी की ऑफिशल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in से कर सकते हैं. 

बिहार शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है बिहार शिक्षक भर्ती में सिर्फ बिहार के निवासी ही ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे, नोटिफिकेशन जारी होते ही विद्यार्थियों में काफी ज्यादा उत्साह देखने को मिल रहा है काफी लंबे अरसे से बिहार शिक्षक भर्ती की परीक्षा की प्रतीक्षा कर रहे थे.

इन कक्षाओं के लिए होगी भर्ती

1 कक्षा से 5 कक्षा तक के लिए – 79943 सीटों के ऊपर लिया जाएगा भर्ती 

9 कक्षा से लेकर के 10 कक्षा तक – टोटल 32916 सीटों के ऊपर लिया जाएगा आवेदन

कक्षा 11 से लेकर कक्षा 12 तक – टोटल 5760 सीटों पर लिया जाएगा भर्ती 

बिहार शिक्षक भर्ती की परीक्षा कब होगी

बिहार शिक्षक भर्ती के लिए परीक्षा अगस्त में लिया जाएगा बीपीएससी के के द्वारा लिया जाएगा यह परीक्षा अगस्त के19, 20, 26 और 27 तारीख को लिया जा सकता है.

किसी भी तरह के सरकारी नौकरी भर्ती के लिए सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट जरूर चेक करें किसी भी अफवाह पर ना पड़े यहां पर दी गई जानकारी पहले से ही पब्लिक डोमेन में उपलब्ध है इसका नोटिफिकेशन  बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन के ऑफिशल वेबसाइट से चेक कर सकते हैं.

गूगल न्यूज़ ट्रेंडिंग आर्टिकल