निसान बहुत जल्द नई 8 लाख रुपये की किफायती 7-सीटर ला रही है

निसान बहुत जल्द नई 8 लाख रुपये की किफायती 7-सीटर ला रही है

ट्राइबर 7-सीटर ने भारतीय बाजार में अपना विशिष्ट ग्राहक आधार बना लिया है। सब-4 मीटर कार होने के कारण, इसमें जगह की कमी है, लेकिन कम बजट वाले 7-सीटर कार चाहने वाले लोगों के लिए यह एक बढ़िया विकल्प हो सकती है। इसी फॉर्मूले का इस्तेमाल करते हुए निसान भी नई 7-सीटर कार पर काम कर रही है। उम्मीद है कि यह 7-सीटर ट्राइबर पर आधारित होगी लेकिन इसमें कुछ नई चीजें मिलेंगी। तो, ज्यादा समय बर्बाद किए बिना आइए निसान 7-सीटर MPV पर चलते हैं।

विवरण

रेनॉल्ट के साथ, निसान ने भारत में 6 नए उत्पाद लॉन्च करने की योजना बनाई है। इसमें एक्स-ट्रेल, मैग्नाइट फेसलिफ्ट और कई अन्य विकल्प शामिल हैं। इनमें से एक ट्राइबर पर आधारित 7-सीटर भी होने वाली है। इसे रेनॉल्ट के चेन्नई प्लांट में ट्राइबर के साथ बनाया जाएगा। 7-सीटर का नाम अभी तय नहीं किया गया है, लेकिन इसे मैग्नाइट से थोड़ा नीचे रखा जाएगा। 7-सीटर और मैग्नाइट निसान को डस्टर पर आधारित सी-एसयूवी के आने तक आगे बढ़ने में मदद कर सकते हैं।

क्या उम्मीद करें?

उम्मीद है कि डिज़ाइन इस नई 7-सीटर और ट्राइबर के बीच प्रमुख अंतर कारक बन जाएगा। निसान के संस्करण में बड़ी ग्रिल, एलईडी डीआरएल और हैलोजन हेडलैंप के साथ मैग्नाइट जैसा डिज़ाइन मिल सकता है। इंटीरियर में, हम रंग या बटन प्लेसमेंट में कुछ बदलाव देख सकते हैं। फीचर के लिहाज से, यह एक इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ओओएफ-माउंटेड एसी कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप आदि के साथ आ सकता है। स्पेसिफिकेशन के लिहाज से, यह 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल के साथ जारी रहेगा जो 71bhp और 96Nm टॉर्क का उत्पादन करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन विकल्पों में एक मैनुअल और एक एएमटी गियरबॉक्स शामिल है।

निसान 7-सीटर MPV – लॉन्च टाइमलाइन

लॉन्च की कोई निश्चित समयसीमा नहीं है. लेकिन ट्राइबर पर आधारित होने के कारण, निसान के लिए यह कोई कठिन काम नहीं होना चाहिए। इसके अलावा, यह देखते हुए कि निसान केवल मैग्नाइट की बिक्री पर जीवित है, वह 2024 में किसी समय नई 7-सीटर MPV लाने पर विचार करेगा। मूल्य निर्धारण के अनुसार, हम 8 लाख रुपये की शुरुआती कीमत और 11 लाख रुपये तक जाने की उम्मीद कर सकते हैं।

गूगल न्यूज़ ट्रेंडिंग आर्टिकल