WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमिशन ने निकाली है असिस्टेंट रिव्यू ऑफीसर और रिव्यु ऑफिसर के लिए सरकारी नौकरी 137 सीटों पर 29 सितंबर तक लिया जा रहा है ऑनलाइन आवेदन

उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमिशन ने निकाली है असिस्टेंट रिव्यू ऑफीसर और रिव्यु ऑफिसर के लिए सरकारी नौकरी 137 सीटों पर 29 सितंबर तक लिया जा रहा है ऑनलाइन आवेदन

उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन के द्वाराअसिस्टेंट रिव्यू ऑफीसर और रिव्यू ऑफीसर पद के लिए टोटल 137 सीटों पर लिया जा रहा है ऑनलाइन आवेदन आपको बता दे की ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 29 सितंबर को खत्म हो जाएगीइस पोस्ट के लिए अगर आप ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास सिर्फ तीन दिनों का समय बचा हुआ है इस बीच आपको उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर के ऑनलाइन आवेदन करना होगा.

उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमिशन के पोस्ट के लिए जो कैंडिडेट ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं उनके लिए आखिरी तारीख 29 सितंबर 2023 निर्धारित किया गया है आपको बता दे की ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 8 सितंबर से ही शुरू किया जा चुका है.

इस पोस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले स्टूडेंट के पास किसी भी रिकॉग्नाइज्ड यूनिवर्सिटी से रिलेटेड सब्जेक्ट में ग्रेजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है इसके साथ कैंडिडेट के पास टाइपिंग स्किल होनी आवश्यक है जिसके बारे में सारी डिटेल आपको इसके ऑफिशल नोटिफिकेशन में देखने को मिलेगा.

आवेदन करने के लिएजनरल और ओबीसी कैंडिडेट से 222 रुपए लगभग लिए जा रहे हैं जो कैंडिडेट एससी एसटी कैटेगरी से बिलॉन्ग करते हैं उनसे 102 रुपए का आवेदन शुल्क लिया जाएगाऔर विकलांग कैंडिडेट से ₹22 का आवेदन शुल्क लिया जा रहा है जिसमें कुछ पैसे जुड़े हुए हैं.

ऑनलाइन आवेदन करने वाले स्टूडेंट की मिनिमम उम्र सीमा उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन के द्वारा 21 साल निर्धारित किया गया है और अधिकतम उम्र सीमा 42 साल निर्धारित किया गया है और उसके साथ कैटिगरी वाइज उम्र सीमा पर छूट भी मिल जाएगी. 

उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन के द्वारा असिस्टेंट रिव्यू ऑफीसर और रिव्यु ऑफिसर के लिएएग्जामिनेशन सिटी निर्धारित किया गया हैजहां पर इनका एग्जामिनेशन लिया जाएगा जो कि कुछ इस प्रकार से हैं – अल्मोडा, चंपावत, पिथौरगढ़, हलद्वानी, रूद्रपुर, खटीमा, बागेश्वर, श्रीनगर, गोपेश्वर, नई टेहरी, रूद्र प्रयाग, उत्तर काशी, देहरादून, ऋषिकेश, हरिद्वार और रूड़की.

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन के ऑफिसियल वेबसाइट www.psc.uk.gov.in/ से करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन पढ़ना ना भूले.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now