WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

PBKS vs RCB: रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु या फिर पंजाब किंग कौन मारेगा आज के मैच में बजी पूर्वालोकन

PBKS vs RCB: रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु या फिर पंजाब किंग कौन मारेगा आज के मैच में बजी पूर्वालोकन

PBKS vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2023: सामान्य तौर पर आईपीएल में दोनों टीमें कई बार एक-दूसरे से भिड़ी हैं, जिसमें पंजाब के शासकों ने कई बार जीत हासिल की है। वहीं, इलस्ट्रेटेड चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने कई बार जीत हासिल की है।

पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर में मोहाली के मैच के दौरान कौन मारेगा बाजी यह देखना बहुत ही आश्चर्य जनक होनेवाला है यद्यपि प्रश्न महत्वपूर्ण है, प्रतिक्रिया केवल कुछ घंटों की दूरी पर है। इन दोनों टीमों के बीच होने वाले 27वें आईपीएल 2023 मैच में जीत से कम कुछ मंजूर नहीं होगा. यह इस तथ्य के कारण है कि उनमें से कोई भी इस मौसम में विशेष रूप से अच्छा नहीं है।

अपने पहले पांच मैचों में पंजाब किंग्स ने तीन जीते और दो हारे हैं। अन्य विभिन्न टीमों की तरह इसमें भी पॉइंट काउंट में 6 अंक हैं, फिर भी इसका रनरेट सवालों के घेरे में है। रीगल चैलेंजर्स बैंगलोर की स्थिति आश्चर्यजनक रूप से अधिक भयानक है। उसने अब तक 5 मैच भी खेले हैं, जिसमें सिर्फ 2 जीते हैं जबकि 3 हारे हैं। आरसीबी के चार अंक हैं।

हाल के मैच में पीबीकेएस और आरसीबी ने क्या हासिल किया?

पिछली बार जब आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स के घर में खेला था, तो वे हार गए थे। उसके लिए पंजाब किंग्स के मैदान पर उतरना मुश्किल होगा, जिसने लखनऊ सुपर जायंट्स को हराकर घर में अंक तालिका के शीर्ष तीन में अपनी स्थिति स्थापित की। इस जीत के बाद पंजाबियों के हौसले बुलंद होंगे।

आंकड़ों में आरसीबी पर पंजाब का पलड़ा भारी

इस बुलंद पंजाब के खिलाफ इम्पीरियल चैलेंजर्स बैंगलोर की गली तब और भी मुश्किल हो जाती है जब पिछले 6 अनुभवों का पैमाना इसके समर्थन में नहीं मिलता. पंजाब किंग्स ने अपने पिछले छह मैचों में से पांच में आरसीबी के खिलाफ जीत दर्ज की है।

कुल मिलाकर, दोनों टीमों ने आईपीएल में 30 बार आमना-सामना किया है, जिसमें पंजाब किंग्स ने 17 मुकाबलों में जीत हासिल की है। इसके समानांतर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 13 बार जीत दर्ज की है।

धवन और लिविंगस्टन की स्थिति स्पष्ट नहीं है

आंकड़े स्पष्ट रूप से दिखाते हैं कि जब दोनों टीमों की बात आती है तो पंजाब किंग्स को आरसीबी पर बढ़त मिलती है। पंजाब खेमे ने बताया कि लिविंगस्टन और शिखर धवन घायल हो गए। अगर ये दोनों इस मैच के लिए अच्छे हैं तो पंजाब और मजबूत नजर आएगी। अगर दोनों खिलाड़ी चोट के चलते नहीं खेलते हैं तो सैम करन की पंजाब किंग्स के खिलाफ फाफ डु प्लेसिस की आरसीबी की जीत पर दांव लगाना आसान हो जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now