Realme GT 6T: गेमिंग स्मार्टफोन जिसने पहली सेल में किया धूम

Realme GT 6T: गेमिंग स्मार्टफोन जिसने पहली सेल में किया धूम

Realme GT 6T, जो कि Realme की गेमिंग स्मार्टफोन सीरीज का हिस्सा है, ने अपने लॉन्च के पहले दिन ही बाजार में धमाल मचा दिया। इसकी पहली सेल में ही फोन की भरमार थी, और यह आउट ऑफ स्टॉक हो गया। इस आर्टिकल में, हम Realme GT 6T के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करेंगे, जिसमें इसकी खासियतें, फीचर्स, और प्रारंभिक सेल के बारे में बात की जाएगी।

Realme GT 6T का लॉन्च और पहली सेल

28 मई को Realme GT 6T की अर्ली सेल का आयोजन किया गया था। इस स्मार्टफोन की अनोखी गुणवत्ता और उत्कृष्ट फ़ीचर्स के कारण, फोन की मांग थी। सेल के दो घंटे के अंदर ही Realme GT 6T का स्टॉक खत्म हो गया, जिससे साफ़ होता है कि लोगों की इसे जितनी तेजी से खरीदने की इच्छा थी, उतनी ही तेजी से इसे ख़त्म भी कर दी गई। Realme India ने अपने आधिकारिक हैंडल के माध्यम से जानकारी दी कि 24 घंटे के अंदर ही इस स्मार्टफोन के 5 लाख यूनिट्स बिक गए थे, जो कि एक रिकॉर्ड है।

Realme GT 6T
Realme GT 6T

Realme GT 6T की विशेषताएँ

Realme GT 6T एक गेमिंग स्मार्टफोन है जो शक्तिशाली प्रोसेसिंग परफ़ॉर्मेंस के साथ आता है। यह फोन 6.78 इंच के LTPO AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है, जिसमें 120Hz की हाई रिफ्रेश रेट होती है और 6000 निट्स की पीक ब्राइटनेस का समर्थन किया जाता है। फोन का डिस्प्ले Corning Gorilla Glass Victus 2 से प्रोटेक्ट किया गया है, जो कि इसकी सुरक्षा को बढ़ावा देता है।

Realme GT 6T में Qualcomm Snapdragon 7+ Gen 3 प्रोसेसर है, जो कि इसे एक शक्तिशाली गेमिंग स्मार्टफोन बनाता है। इसमें 12GB तक LPDDR5x RAM और 512GB तक UFS 4.0 स्टोरेज है, जो कि उपयोगकर्ताओं को तेज़ प्रोसेसिंग और अधिक डेटा स्टोरेज की सुविधा प्रदान करता है।

Realme GT 6T के कैमरे और बैटरी

Realme GT 6T में डुअल कैमरा सेटअप है, जो कि 50MP का मेन OIS कैमरा और 8MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा शामिल है। इसके साथ, फोन में 32MP का सेल्फी कैमरा भी है जो कि उपयोगकर्ताओं को उत्कृष्ट सेल्फी और Realme GT 6T में 5500mAh की बैटरी है और 120W फास्ट चार्जिंग का समर्थन किया गया है। इससे फोन को तेजी से चार्ज किया जा सकता है और लंबे समय तक चलाया जा सकता है Realme GT 6T में अन्य विशेषताएँ जैसे कि 9 लेयर का आइस कूलिंग वेपर चेंबर, Bluetooth 5.4, Wi-Fi 6, और डुअल 5G का समर्थन है।