Hyundai का सबसे छोटा “Hyundai Exter” SUV लॉन्च होने से पहले मार्केट में मचा रहा तहलका जाने किस महीने होगा लांच क्या है इस कार की फीचर

Hyundai का सबसे छोटा “Hyundai Exter” SUV लॉन्च होने से पहले मार्केट में मचा रहा तहलका जाने किस महीने होगा लांच क्या है इस कार की फीचर

Hyundai Exter: Hyundai जल्द ही भारत में पेश करेगी एक छोटी नई SUV के नाम का खुलासा हो गया है। Hyundai की आने वाली SUV का नाम “Exter” होगा. कंपनी ने एक टीजर भी जारी किया है जिससे पता चलता है कि यह कितना बड़ा होगा।

Hyundai Exter भारत में जुलाई में उत्पादन शुरू कर सकती है और अगस्त में खरीद के लिए उपलब्ध होगी। कंपनी इस एसयूवी को न केवल भारत में बेचेगी, बल्कि इसे आसपास के कई अन्य देशों में निर्यात भी करेगी।

डिजाइन और शेप के मामले में Hyundai Exter को बॉक्सी लुक दिया जाएगा। इसमें LED DRLs के साथ-साथ इसके फ्रंट में स्प्लिट हेडलाइट कॉन्फिगरेशन होगा। इसे मुख्य हेडलाइट के नीचे लगाया जाएगा।

इसके डीआरएल के लिए “एच” पैटर्न का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके बोनट पर कैरेक्टर लाइन्स होंगी। एक्सटर के साइड पीस में 15 इंच के डबल टोन कॉम्बिनेशन व्हील मिलेंगे। इसके अलावा, इसके रियर में एक एलईडी बार और एक एंगुलर टेललाइट डिजाइन होगा।

इंटीरियर के संदर्भ में, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, कनेक्टेड कार तकनीक, एक वायरलेस चार्जर, Android Auto और Apple CarPlay के लिए वायरलेस सपोर्ट और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल होगा। इसी तरह एक्सेटर में कई नए फ्रैगमेंट फर्स्ट एलिमेंट देखे जा सकते हैं।

इंजन के मामले में Hyundai Exter में i10 वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। दूसरे इंजन विकल्प में 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन भी शामिल होगा; हालाँकि, इसे बाद में जोड़ा जा सकता है।

यह मॉडल भारत में गुडबाय पंच को टक्कर देगा और यह इसलिए आगे है क्योंकि पंच में सुपर पेट्रोलियम इंजन का विकल्प नहीं है। वहीं, भविष्य में सीएनजी को एक्सेटर में जोड़ा जा सकता है। समानांतर में, एक इलेक्ट्रिक संस्करण बाद में पेश किया जाएगा।

Hyundai AI3 का इंटीरियर अनदेखा रहता है, इसलिए इसकी 3.8 मीटर की संभावित लंबाई अज्ञात है। कंपनी Hyundai के छोटे एसयूवी सेगमेंट में भी अपना दमखम खड़ा करना चाहती है और इसी वजह से Exter लाया जा रहा है।

गूगल न्यूज़ ट्रेंडिंग आर्टिकल