चंदू चैंपियन: बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है कार्तिक आर्यन की फिल्म, 100 करोड़ का आंकड़ा करीब!

चंदू चैंपियन: बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है कार्तिक आर्यन की फिल्म, 100 करोड़ का आंकड़ा करीब!

कबीर खान द्वारा निर्देशित बायोपिक स्पोर्ट्स ड्रामा ‘चंदू चैंपियन’ 14 जून 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरुआत की थी, लेकिन धीरे-धीरे दर्शकों का प्यार मिलने लगा और अब यह जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। पहले हफ्ते में अच्छा कलेक्शन करने के बाद, दूसरे हफ्ते में भी ‘चंदू चैंपियन’ करोड़ों में कारोबार कर रही है।

आइए जानते हैं कि कार्तिक आर्यन की इस फिल्म ने रिलीज के 13वें दिन कितना कलेक्शन किया?

13वें दिन का कलेक्शन:

  • सैकनिल्क के आंकड़ों के अनुसार, ‘चंदू चैंपियन’ ने रिलीज के 13वें दिन यानी दूसरे बुधवार को 1.75 करोड़ रुपये की कमाई की।
  • इसी के साथ ‘चंदू चैंपियन’ का 13 दिनों का कुल कलेक्शन अब 54.75 करोड़ रुपये हो गया है।

क्या ‘चंदू चैंपियन’ वसूल पाएगी बजट?

‘चंदू चैंपियन’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है और 50 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। हालांकि, फिल्म 120 करोड़ रुपये की लागत में बनी है। ऐसे में फिल्म को अपना बजट वसूलने के लिए बॉक्स ऑफिस पर और अपनी रफ्तार बढ़ानी होगी।

लेकिन अब कार्तिक आर्यन की इस फिल्म की कमाई की रफ्तार पर ब्रेक लग सकता है। दरअसल, 27 जून को सिनेमाघरों में प्रभास की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘कल्कि 2898’ रिलीज हो रही है। इस फिल्म का जबरदस्त बजट है और एडवांस बुकिंग में ही ‘कल्कि’ 50 करोड़ रुपये के करीब कलेक्शन कर चुकी है। ऐसे में ‘चंदू चैंपियन’ के लिए अब ‘कल्कि 2898 एडी’ के आगे टिके रहना बड़ी चुनौती होगी।

देखने वाली बात होगी कि ‘चंदू चैंपियन’ 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर पाती है या नहीं।

फिल्म के बारे में:

‘चंदू चैंपियन’ भारत के पहले पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता मुरलीकांत पेटकर की जीवन पर आधारित है। कबीर खान द्वारा निर्देशित और सह-निर्मित इस फिल्म में कार्तिक आर्यन के अलावा विजय राज, भुवन अरोड़ा और राजपाल यादव ने अहम भूमिकाएं निभाई हैं।