WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

गर्मी के कारण नवादा जिले में जारी हुआ हीटवेव रेड अलर्ट,  मॉनसून नवादा में कब आएगी जाने सारी जानकारी

गर्मी के कारण नवादा जिले में जारी हुआ हीटवेव रेड अलर्ट,  मॉनसून नवादा में कब आएगी जाने सारी जानकारी

बिहार के नवादा जिले के लोग काफी ज्यादा गर्मी से परेशान है गर्मी अपने चरम पर रंग दिखा रही है जहां तापमान लगभग 40 डिग्री से हमेशा ऊपर रहता है  नवादा को हीटवेव के रेड जोन में रखा गया है जी हां आप सही सुने हैं अभी तक नवादा में मानसून कब तक आएगा इसके बारे में कोई ज्यादा जानकारी नहीं है लेकिन 20 तारीख से गर्मी में कुछ राहत मिल सकती है.

नवादा जिला सहित पटना गया और नालंदा जिले में लू का प्रकोप चल रहा है जहां पर लोग गर्मी से काफी ज्यादा परेशान है दिन में काफी ज्यादा गर्म हवाएं चलती है जिसके वजह से दिन का पारा यहां का 44 डिग्री के आसपास हो जाता है गर्मी से निजात पाने के लिए लोग जानना चाहते हैं कि नवादा में मॉनसून कब इंटर करेगा.

पूरे बिहार राज्य में 20 तारीख के बाद से मॉनसून इंटर कर सकती है वहीं नवादा में भी 20 तारीख के बाद से थोड़ी से गर्मी में राहत मिल सकती है क्योंकि मॉनसून इस वक्त हर एक जगह पहुंचना शुरू कर देंगे जिस तरह से रोज गर्मी अपना प्रकोप दिखा रही है लोगों को गर्मी से काफी ज्यादा परेशानी हो रही है.

इन जगहों पर जारी किया गया हीटवेव रेड अलर्ट

साउथ बिहार के एरिया में हीटवेव अलर्ट जारी किया गया है जिन जगहों पर हीटवेव रेड अलर्ट जारी किया गया है वह है पटना,  वाल्मीकि नगर,  शेखपुरा, जमुई,  मोतिहारी, भोजपुर,  खगड़िया,  मोतिहारी,  नवादा, इत्यादि जगहों पर सरकार के तरफ से गर्मी को देखते ही हीटवेव रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है लोगों से अनुरोध है कि ज्यादा से ज्यादा समय अपने घर के अंदर  बिताएं.

नवादा में है बारिश का इंतजार

लू की मार झेल रहा नवादा अब हीटवेव के  रेड अलर्ट जोन में शामिल हो चुका है यहां पर पारा 44 डिग्री के आसपास हो गई है जिसकी वजह से लोग मानसून का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं इसके साथ गया और पटना में भी यही हालत बना हुआ है मौसम विभाग का कहना है कि अभी गर्मी का मार  कुछ दिन और झेलने पड़ सकते हैं दिन के बजाय अब रात में भी उसम आपको परेशान कर सकता है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now