WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Samsung गैलेक्सी S24 अल्ट्रा ने बैटरी टेस्ट में iPhone 16 सीरीज को दी मात, जानें किसने मारी बाजी

Samsung गैलेक्सी S24 अल्ट्रा ने बैटरी टेस्ट में iPhone 16 सीरीज को दी मात, जानें किसने मारी बाजी

iPhone 16 सीरीज हाल ही में लॉन्च हुई है, और इसमें Apple ने कई एडवांस फीचर्स दिए हैं। कंपनी का दावा है कि नए iPhones की बैटरी पहले के मुकाबले काफी बेहतर है। खासकर iPhone 16 Pro Max में 4 घंटे का एक्स्ट्रा वीडियो प्लेबैक ऑफर किया गया है, जबकि इसका बेस मॉडल भी पिछले वेरिएंट से 2 घंटे ज्यादा चलता है। लेकिन एक यूट्यूब बैटरी टेस्ट में, Samsung का प्रीमियम स्मार्टफोन, Galaxy S24 Ultra, iPhone 16 सीरीज को बैटरी परफॉर्मेंस में पीछे छोड़ते हुए नज़र आया है।

Samsung Galaxy S24 Ultra की बैटरी परफॉर्मेंस में आगे

टेक यूट्यूबर MrWhosetheboss ने नए iPhone 16 सीरीज की बैटरी को टेस्ट किया, जिसमें Samsung Galaxy S24 Ultra का भी बैटरी टेस्ट शामिल था। 5000mAh की दमदार बैटरी वाले इस डिवाइस ने टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया। यूट्यूबर ने सोशल मीडिया, YouTube, और Slack ऐप्स का भारी उपयोग करके Galaxy S24 Ultra की बैटरी परफॉर्मेंस को परखा, जिसमें फोन की बैटरी 12 घंटे 31 मिनट तक चली। इस रिजल्ट के साथ Samsung Galaxy S24 Ultra ने बैटरी टेस्ट में बाजी मार ली और नंबर 1 स्थान हासिल किया।

iPhone 16
iPhone 16

iPhone 16 Pro Max की बैटरी टेस्ट में दूसरा स्थान

Apple iPhone 16 Pro Max, जिसे कंपनी ने बेहतरीन बैटरी लाइफ के साथ लॉन्च किया है, इस बैटरी टेस्ट में 11 घंटे 22 मिनट तक चला। हालांकि, यह Samsung के मुकाबले पीछे रहा, लेकिन फिर भी यह दूसरा सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला डिवाइस साबित हुआ। पिछले वेरिएंट iPhone 15 Pro Max के मुकाबले इसमें सुधार देखा गया, जो 9 घंटे 35 मिनट तक चला था।

iPhone 16 Lineup के अन्य मॉडल्स की बैटरी परफॉर्मेंस

इस बैटरी टेस्ट में iPhone 16 के अन्य मॉडल्स ने भी भाग लिया, जिनमें iPhone 16 Plus 8 घंटे 45 मिनट तक चला, जबकि iPhone 16 और 16 Pro दोनों की बैटरी 8 घंटे 19 मिनट तक चली। वहीं, iPhone 15 की बैटरी ने 7 घंटे 45 मिनट तक चलने का प्रदर्शन किया।

Samsung ने बैटरी परफॉर्मेंस में बनाई बढ़त

Samsung Galaxy S24 Ultra का 12 घंटे 31 मिनट तक चलने वाला बैटरी बैकअप इसे अन्य सभी स्मार्टफोन्स के मुकाबले ऊपर रखता है। यह दिखाता है कि बैटरी लाइफ के मामले में Samsung ने iPhone 16 सीरीज को पीछे छोड़ दिया है। हालाँकि Apple ने अपने नए iPhones में बैटरी लाइफ में सुधार किया है, लेकिन इस टेस्ट में Samsung का डिवाइस बाजी मार गया।

iPhone 16 सीरीज की सेल 20 सितंबर से शुरू हो चुकी है, और इसमें Apple ने अपने फैंस के लिए बेहतरीन फीचर्स और सुधार पेश किए हैं। अब देखना यह है कि इस बैटरी टेस्ट का प्रभाव यूजर्स की खरीदारी पर कितना पड़ता है।

निष्कर्ष

Samsung Galaxy S24 Ultra की बैटरी परफॉर्मेंस ने इस बार iPhone 16 सीरीज को पछाड़ दिया है। जहाँ Apple ने अपने नए iPhones में बैटरी बैकअप सुधारने का दावा किया था, वहीं Samsung का यह प्रीमियम स्मार्टफोन बैटरी लाइफ में सबसे आगे निकल गया। ऐसे में यदि आप बैटरी लाइफ को लेकर चिंतित हैं, तो Samsung Galaxy S24 Ultra आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है।

4o

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now