2024 में 5 आगामी मिडसाइज़ इलेक्ट्रिक एसयूवी – मारुति से महिंद्रा तक

2024 में 5 आगामी मिडसाइज़ इलेक्ट्रिक एसयूवी – मारुति से महिंद्रा तक

2024 की आने वाली मिडसाइज़ इलेक्ट्रिक एसयूवी की सूची में, हमने महिंद्रा, टाटा, मारुति सुजुकी और हुंडई के मॉडल के बारे में बताया है।

इस कैलेंडर वर्ष में ई-एसयूवी क्षेत्र में खूब गतिविधियां देखने को मिलेंगी। यहां हमने इस साल भारत में मारुति सुजुकी, हुंडई, टाटा और महिंद्रा जैसे ब्रांडों की पांच आगामी मध्यम आकार की एसयूवी सूचीबद्ध की हैं।

1. महिंद्रा XUV400 फेसलिफ्ट:

महिंद्रा XUV400 जल्द ही भारत में दोहरी 10.25-इंच स्क्रीन सहित नए वेरिएंट और फीचर्स के लिए तैयार हो रही है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को लगभग एक साल हो गया है और ग्राहकों ने इसे काफी पसंद किया है। हालाँकि, नेक्सॉन ईवी को मजबूती से टक्कर देने के लिए मुख्य रूप से इंटीरियर पर ध्यान केंद्रित करते हुए जल्द ही अपडेट लाए जाएंगे।

2. टाटा कर्वव ईवी:

इलेक्ट्रिक टाटा कर्व आईसीई संस्करण की शुरुआत से पहले आने वाले महीनों में आ जाएगी। एक बार चार्ज करने पर इसकी ड्राइविंग रेंज 500 किमी से अधिक होने का दावा किया गया है और संभवतः टॉप-एंड ट्रिम्स में डुअल मोटर सेटअप मिलेगा। एसयूवी कूप 2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित अवधारणा के समान डिजाइन भाषा को अपनाएगा।

3. महिंद्रा XUV.e8:

2024 के अंत तक, महिंद्रा एंड महिंद्रा भारत में XUV.e8 पेश करेगी और यह INGLO प्लेटफॉर्म पर बैठेगी। इसकी रेंज संभवतः 450 किमी से अधिक होगी और इसे ब्रांड की प्रमुख इलेक्ट्रिक पेशकश के रूप में स्थान दिया जाएगा। Mahindra XUV.e8 में XUV700 के साथ कई समानताएँ होंगी जिनमें पीछे का डिज़ाइन भी शामिल है जबकि सामने का हिस्सा कॉन्सेप्ट की नकल करेगा।

4. मारुति सुजुकी eVX:

मारुति सुजुकी eVX की शुरुआत 2023 ऑटो एक्सपो में हुई थी और क्लोज-टू-प्रोडक्शन कॉन्सेप्ट को कुछ महीने पहले जापान मोबिलिटी शो में प्रदर्शित किया गया था। पांच सीटों वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी को इस साल के अंत में गुजरात से लॉन्च किया जाएगा और इसे विदेशी बाजारों में भी भेजा जाएगा। यह 60 kWh बैटरी पैक से लैस होगा, जो 550 किमी से अधिक की रेंज में सक्षम होगा।

5. हुंडई क्रेटा ईवी:

रिपोर्ट्स से संकेत मिलता है कि हुंडई 2024 के अंत में क्रेटा का इलेक्ट्रिक अवतार पेश करेगी और इसमें एलजी केम से प्राप्त 45 kWh ली-आयन बैटरी पैक की सुविधा हो सकती है। इसमें बेस-स्पेक ग्लोबल कोना इलेक्ट्रिक के समान इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग किया जा सकता है।

गूगल न्यूज़ ट्रेंडिंग आर्टिकल