WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

थलापति विजय की ‘GOAT’ का बॉक्स ऑफिस पर सफर: हिट या फ्लॉप?

थलापति विजय की ‘GOAT’ का बॉक्स ऑफिस पर सफर: हिट या फ्लॉप?

The GOAT Box Office Collection: तलपति विजय की फिल्म द ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम (GOAT) ने बॉक्स ऑफिस पर बड़ा हंगामा मचाया, लेकिन इसके कलेक्शन में रोज़ गिरावट देखने को मिली। खासतौर पर हिंदी और तेलुगु में फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला। आइए जानते हैं कि इस फिल्म ने सात दिनों में कितनी कमाई की और ये हिट रही या फ्लॉप।

The GOAT: साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तमिल फिल्म

तलपति विजय की फिल्म द ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम (GOAT) ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार शुरुआत की और महज तीन दिनों में साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तमिल फिल्म बन गई। वेंकट प्रभु के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने चार दिनों में वर्ल्डवाइड 221.25 करोड़ रुपये की कमाई की, जिससे इसने रायन की 154 करोड़ की कमाई का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

7 दिनों में फ्लॉप या हिट?

फिल्म ने ओपनिंग डे पर 44 करोड़ रुपये की कमाई की, जो एक मजबूत शुरुआत मानी जा रही थी। हालांकि, दूसरे ही दिन फिल्म के कलेक्शन में भारी गिरावट आई और यह केवल 25.5 करोड़ रुपये ही कमा सकी। वीकेंड पर फिल्म ने फिर से रफ्तार पकड़ी और शनिवार-रविवार मिलाकर 67 करोड़ रुपये का बिजनेस किया। सोमवार को फिल्म बॉक्स ऑफिस पर टेस्ट में फेल हो गई और कमाई घटकर 14 करोड़ पर आ गई। छठे दिन फिल्म ने केवल 11 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया, जबकि सातवें दिन यह और घटकर 8 करोड़ पर पहुंच गई। कुल मिलाकर, फिल्म ने सात दिनों में भारत में 170.75 करोड़ रुपये की कमाई की।

हिंदी वर्जन में कैसा रहा प्रदर्शन?

तमिल वर्जन में जहां फिल्म को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला, वहीं हिंदी वर्जन में इसे कुछ खास कामयाबी नहीं मिली। फिल्म ने तमिल में चार दिनों में 121.05 करोड़ रुपये की कमाई की। हालांकि, हिंदी बाजार में इसकी मौजूदगी बेहद कम रही, जिसका एक बड़ा कारण तीन प्रमुख नेशनल चेन (पीवीआर, आईनॉक्स, सिनेपोलिस) में फिल्म का न होना रहा। तलपति विजय ने फिल्म में डबल रोल निभाया है, जिसमें एक्शन सीक्वेंस और हाई-ओक्टेन दृश्यों का भरपूर इस्तेमाल किया गया है। खास बात यह है कि फिल्म के क्लाइमैक्स में एमएस धोनी की एक झलक भी दिखाई गई है, जो दर्शकों को काफी पसंद आई।

हिंदी और तेलुगु में क्यों फ्लॉप रही GOAT?

वेंकट प्रभु ने हाल ही में इस बारे में खुलासा किया कि आखिर फिल्म ने हिंदी और तेलुगु बाजारों में क्यों अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। उन्होंने बताया कि इसका एक कारण फिल्म का क्लाइमैक्स हो सकता है, जो चेपौक स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के मैच के दौरान फिल्माया गया है। फिल्म में विजय का किरदार एक बम को फटने से रोकने की कोशिश करता है, जो दर्शकों को रोमांचित करता है, लेकिन तमिलनाडु के बाहर के दर्शकों के लिए इस कनेक्शन का खास मतलब नहीं था।

वेंकट प्रभु को फैंस क्यों कर रहे हैं ट्रोल?

फिल्म के निर्देशक वेंकट प्रभु को कुछ दर्शकों द्वारा ट्रोल किया जा रहा है, खासतौर पर मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के फैंस। वेंकट ने कहा, “हम सब सीएसके फैन हैं, और ये हमारे खून में है। हो सकता है कि इस सीएसके कनेक्शन की वजह से फिल्म को तेलुगु और हिंदी बाजारों में अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली।”

निष्कर्ष

द GOAT ने तमिलनाडु में तो शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन हिंदी और तेलुगु में यह फिल्म दर्शकों को अपनी ओर खींचने में असफल रही। बावजूद इसके, तलपति विजय की स्टार पावर ने फिल्म को एक मजबूत ओपनिंग दिलाई और पहले सप्ताह में 170 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई करने में कामयाबी हासिल की। यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले दिनों में फिल्म का प्रदर्शन कैसा रहता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now